उज्जैन।। नवकार बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की पहली सूची जारी करते हुए संयोजक विनायक अशोक लुनिया ने बताया की चयन समिति राष्ट्रीय अध्यक्ष सचिन कासलीवाल की समिति ने १५७ आवेदनों पर विचार कर ७ नामो का चयन किया गया है। एवं वही १५० नामो को पुनःविचार के लिए रख गया है। साथ ही श्री कासलीवाल के समिति में ५ नए संरक्षकों को भी मनोनीत किया गया। वही श्री कासलीवाल ने बताया की उक्त सम्मान स्थानीय संरक्षकों के द्वारा भेंट किया जाएगा।

प्रतिभावानों की सूची

पूज्य शीतल मुनि जी महाराज (४८ वर्षो से बिस्तर पर ना सोना)

 महत्तरा पद विभूषिता पूज्य साध्वी विनितश्रीजी महाराज (६ वर्ष की उम्र से दीक्षार्थ जीवन अपनाकर ९ दशक से जैनत्व प्रचार करने वाली साध्वी जी)

श्री महावीर तपोभूमि तीर्थ उज्जैन (१००८ नारियल से निर्मित विशालकाय नारियल निर्माण के विषय मे वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर)

 गजेंद्र कुमार जैन (शेक्षणिक क्षेत्र में रिकॉर्ड स्थापित)

आवंश देवेंद्र जैन (उम्र ४ वर्ष, सामयिक की सभी पाटिया कंठस्थ)

 रोहित जैन इंदौर ( शैक्षणिक क्षेत्र में वर्कशॉप का रिकॉर्ड)

मोहित जैन बंगलोर (डिजिटल इंडिया में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड)

संरक्षकों की सूची

नवकार बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की कार्यकारिणी में ५ नए संरक्षक को स्थान

कोलकाता ।। नवकार बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की कार्यकारिणी में ५ नए शिक्षकों को मनोनीत किया गया है जानकारी देते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष सचिन कासलीवाल एवं राष्ट्रीय संयोजक विनायक अशोक लुनिया ने बताया कि नए सदस्यों का मनोनयन इसलिए भी आवश्यक है कि यह कार्य पूरे भारतवर्ष के साथ साथ संपूर्ण विश्व में किया जा रहा है इसीलिए समय-समय पर समाज के वरिष्ठओं कोें रखा जा रहा है- विनय जैन ,दिल्ली, गोम्तेश जैन , कोल्हापुर, अमित जैन, जबलपुर , मयूर बागरेचा ,दाहोद ,अभिषेक जैन, देवास.

नवकार बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड का अपने क्षेत्र में प्रतिनिधित्व करने हेतु समाज के वरिष्ठगण एवं युवाओं से आग्रह है कि आगे आये और समाज के प्रतिभा को प्रोत्साहित करें। - अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें - 9424812103

 
Top